banner
ज्ञान विवरण

इंजेक्शन ढाला भागों की गुणवत्ता में सुधार कैसे करें

इसमें कोई संदेह नहीं है कि इंजेक्शन मोल्डेड उत्पादों की गुणवत्ता निर्माताओं और उपयोगकर्ताओं दोनों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। तो सटीक इंजेक्शन मोल्डिंग में इंजेक्शन मोल्डेड उत्पादों की गुणवत्ता में सुधार कैसे करें? इसमें कई पैरामीटर शामिल हैं, जैसे इंजेक्शन का दबाव, इंजेक्शन का तापमान, इंजेक्शन का समय, आदि। आइए' एक साथ देखें।


इंजेक्शन मोल्ड तापमान: प्रत्येक इंजेक्शन मोल्ड किए गए हिस्से में बाहरी तापमान सीमा होती है। यदि यह सीमा पार हो जाती है, तो यह एक या अधिक प्रतिकूल प्रभाव और परिणाम उत्पन्न करेगा।


इंजेक्शन मोल्डिंग दबाव: सतह की चिकनाई आदि सहित इंजेक्शन ढाला उत्पादों की उपस्थिति को सीधे प्रभावित करता है। यदि दबाव हाइड्रोलिक तेल से बना है, तो यह राल की गति को प्रभावित करेगा, लेकिन अगर यह मोल्ड गुहा में बनने वाला दबाव है, यह होगा गड्ढों का संबंध झुर्रियों से होता है।


इंजेक्शन मोल्डिंग गति: बहुत तेज या बहुत धीमी गति से अच्छा नहीं है, और इंजेक्शन मोल्ड किए गए हिस्सों पर इसका प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। इसलिए, उपयुक्त गति का चयन किया जाना चाहिए, और कभी-कभी मोल्ड तापमान और इंजेक्शन मोल्डिंग दबाव पर भी विचार किया जाता है।


इसके अलावा, दबाव बनाए रखना और समय और पीठ का दबाव भी बहुत महत्वपूर्ण है।


शायद तुम्हे यह भी अच्छा लगे

जांच भेजें