banner
ज्ञान विवरण

टर्निंग पार्ट्स प्रोसेसिंग स्टेप्स

ऑपरेशन से पहले

1 काम से पहले सुरक्षात्मक उपकरणों का सख्ती से उपयोग करें, कफ बांधें, स्कार्फ या दस्ताने न पहनें, और महिला श्रमिकों को अपने बचाव को अपनी टोपी में रखना चाहिए। ऑपरेटर को फुट पेडल पर खड़ा होना चाहिए।

2 बोल्ट, स्ट्रोक लिमिट, सिग्नल, सेफ्टी प्रोटेक्शन (सेफ्टी) डिवाइस, मैकेनिकल ट्रांसमिशन पार्ट, इलेक्ट्रिकल पार्ट और प्रत्येक लुब्रिकेशन पॉइंट के प्रत्येक भाग की कड़ाई से जाँच करें और विश्वसनीय होने के लिए निर्धारित होने के बाद ही इसे शुरू करें।

3 सभी प्रकार के मशीन उपकरण प्रकाश अनुप्रयोग सुरक्षा वोल्टेज, वोल्टेज 36 वोल्ट से अधिक नहीं होना चाहिए।


आपरेशन में

1 काम, क्लैंप, टूल और वर्कपीस को मजबूती से दबाना चाहिए। सभी प्रकार के मशीन टूल्स शुरू होने के बाद कम गति से निष्क्रिय होने चाहिए, और फिर सब कुछ सामान्य होने के बाद उन्हें आधिकारिक तौर पर संचालित किया जा सकता है।

2 उपकरण और अन्य चीजों को मशीन टूल की ट्रैक सतह और कार्यक्षेत्र पर रखने की अनुमति नहीं है। लोहे के बुरादे को हाथ से हटाने की अनुमति नहीं है, और इसे साफ करने के लिए विशेष उपकरणों का उपयोग किया जाना चाहिए।

3 मशीन उपकरण शुरू करने से पहले आसपास की गतिशीलता का निरीक्षण करें। मशीन टूल को चालू करने के बाद सुरक्षित स्थिति में खड़े हो जाएं ताकि मशीन टूल के हिलने वाले हिस्सों और लोहे के बुरादे के छींटे न पड़ें।

4 जब सभी प्रकार के मशीन टूल्स चालू होते हैं, तो इसे गति परिवर्तन तंत्र या स्ट्रोक को समायोजित करने की अनुमति नहीं होती है, और इसे ट्रांसमिशन भाग, गति में वर्कपीस, काटने के उपकरण और प्रसंस्करण में अन्य कामकाजी सतहों को छूने की अनुमति नहीं है। हाथ। ऑपरेशन के दौरान किसी भी आकार को मापने की अनुमति नहीं है, और मशीन टूल के माध्यम से ड्राइव करना मना है। उपकरण और अन्य वस्तुओं को आंशिक रूप से पास करना या लेना।

5 यदि कोई असामान्य शोर पाया जाता है, तो मशीन को तुरंत रखरखाव के लिए बंद कर दिया जाना चाहिए, और इसे जबरन या बीमारी से चलने की अनुमति नहीं है, और मशीन टूल को ओवरलोड होने की अनुमति नहीं है।

6 प्रत्येक मशीन भाग के प्रसंस्करण के दौरान, प्रक्रिया अनुशासन को सख्ती से लागू करें, चित्र को स्पष्ट रूप से पढ़ें, नियंत्रण बिंदु, प्रत्येक भाग की खुरदरापन और संबंधित भागों की तकनीकी आवश्यकताओं को देखें, और भागों की प्रसंस्करण प्रक्रियाओं को निर्धारित करें।

7 मशीन की गति, स्ट्रोक, क्लैंपिंग वर्कपीस और टूल को एडजस्ट करते समय और मशीन टूल को पोंछते समय मशीन को बंद कर दें। मशीन के चलने के दौरान कार्य पोस्ट को छोड़ने की अनुमति नहीं है, और किसी कारणवश जाने पर बिजली की आपूर्ति को रोकना और काट देना चाहिए।


ऑपरेशन के बाद

1 संसाधित और संसाधित किए जाने वाले कच्चे माल तैयार उत्पादों, अर्द्ध-तैयार उत्पादों और अपशिष्ट पदार्थों को निर्दिष्ट स्थान पर ढेर किया जाना चाहिए, और सभी उपकरण और चाकू बरकरार और अच्छे रखे जाने चाहिए।

2 ऑपरेशन के बाद, आपको बिजली की आपूर्ति काटनी चाहिए, उपकरण को हटा देना चाहिए, हैंडल को तटस्थ स्थिति में रखना चाहिए, और स्विच बॉक्स को लॉक करना चाहिए।

3 सफाई उपकरण स्वच्छ है, लोहे के बुरादे को साफ किया जाता है, और जंग को रोकने के लिए गाइड रेल को चिकनाई वाले तेल से भर दिया जाता है।

टर्न्ड पार्ट्स प्रोसेसिंग नियम प्रक्रिया दस्तावेजों में से एक हैं जो मशीनिंग प्रक्रिया और भागों के संचालन के तरीकों को निर्धारित करते हैं। यह विशिष्ट उत्पादन स्थितियों के तहत एक प्रक्रिया दस्तावेज़ में एक निर्धारित प्रपत्र में एक अधिक उचित प्रक्रिया और संचालन विधि लिखना है। अनुमोदन के बाद उत्पादन का मार्गदर्शन करने के लिए उपयोग किया जाता है। टर्न्ड पार्ट्स प्रोसेसिंग प्रक्रियाओं में आम तौर पर निम्नलिखित शामिल होते हैं: वर्कपीस प्रसंस्करण का प्रक्रिया मार्ग, प्रत्येक प्रक्रिया की विशिष्ट सामग्री और उपयोग किए जाने वाले उपकरण और प्रक्रिया उपकरण, निरीक्षण आइटम और वर्कपीस के निरीक्षण के तरीके, काटने की मात्रा, समय कोटा, आदि। .


शायद तुम्हे यह भी अच्छा लगे

जांच भेजें