banner
समाचार विवरण

मुद्रांकन मरने की संरचना और सटीकता ग्रेड

एक, शिल्प भागों।

प्रसंस्करण के दौरान सामग्री पर सीधे मुहर लगाकर बनने वाले भागों को प्रक्रिया भाग कहा जाता है और इन्हें निम्नलिखित तीन श्रेणियों में विभाजित किया जाता है:

1) काम करने वाले हिस्से सीधे धातु की शीट को पंच, अवतल मोल्ड, उत्तल और अवतल मोल्ड आदि जैसे भागों को अलग या विकृत करने के लिए मजबूर करते हैं।

2) स्टैम्पिंग डाई में रफ फॉर्मिंग स्टैम्पिंग पार्ट की सही स्थिति निर्धारित करने के लिए पुर्जों की स्थिति निर्धारित करें। जैसे पोजिशनिंग पिन, पोजिशनिंग प्लेट, स्टॉप पिन, गाइड पिन, गाइड प्लेट, फिक्स्ड डिस्टेंस साइड ब्लेड, साइड प्रेस आदि।

3) प्रेसिंग, अनलोडिंग और डिस्चार्जिंग पार्ट्स जो उत्पादन के लिए सुविधाजनक हैं, जैसे कि ब्लैंक होल्डर, इजेक्टर, इजेक्टर पिन, पुश प्लेट, पुश रॉड, स्क्रैप कटर, आदि।


दूसरा, सहायक भागों।

वे भाग जो डाई कार्य में धातु सामग्री के संपर्क में नहीं हैं, सहायक भाग कहलाते हैं और उन्हें निम्नलिखित तीन श्रेणियों में विभाजित किया जाता है:

1) यह सुनिश्चित करने के लिए कि डाई के ऊपरी और निचले डाई सही ढंग से बंद हैं, सकारात्मक दिशा में पासे का मार्गदर्शन करने के लिए भागों का मार्गदर्शन करें। जैसे गाइड स्लीव्स, गाइड पोस्ट्स, गाइड प्लेट्स, गाइड ब्लॉक्स आदि।

2) सहायक और क्लैम्पिंग वाले हिस्से ऊपरी और निचले सांचों का एक अभिन्न हिस्सा बनाने के लिए मरने वाले हिस्सों को इकट्ठा करते हैं, जैसे कि ऊपरी और निचले टेम्पलेट। उत्तल और अवतल सांचों के काम के दबाव को सहन करने के लिए आवश्यक भाग, जैसे बैकिंग प्लेट, सभी सहायक भाग हैं। क्लैंपिंग भागों में फिक्स्ड प्लेट और मोल्ड हैंडल शामिल हैं।

3) कुछ कार्यों को महसूस करने के लिए गाइड पोस्ट, चाकू के किनारों और विशेष भागों सहित बन्धन भागों और अन्य भागों।


शायद तुम्हे यह भी अच्छा लगे

जांच भेजें