banner
समाचार विवरण

यूके और फ्रांस यात्रा अनुकूलक के लिए सबसे अच्छा विकल्प कौन सा है?

एक ही समय में यूके और फ्रांस जाने के लिए, आपको दो अलग-अलग प्रकार के ट्रैवल एडेप्टर तैयार करने होंगे; एक यूके के लिए और एक फ्रेंच के लिए।

M()KAS@G3X32@3X@X}~%E67

फ्रेंच सॉकेट एक दो गोल छेद शून्य लाइव तार है, और सॉकेट पर एक बेलनाकार ग्राउंड कॉपर रॉड है; जबकि ब्रिटिश सॉकेट एक पिन के आकार का जैक (ऊपर) है। यह देखा जा सकता है कि चीनी बिजली के उपकरणों के प्लग सीधे इन दोनों देशों में उपयोग नहीं किए जा सकते हैं, और इन दोनों देशों में सॉकेट भी अलग-अलग हैं, इसलिए यदि आप एक ही समय में इन दोनों देशों में जाते हैं, तो आपको दो प्रकार के प्लग तैयार करने होंगे। प्लग कन्वर्टर्स

फ्रेंच सॉकेट एक दो गोल छेद शून्य लाइव तार है, और सॉकेट पर एक बेलनाकार ग्राउंड कॉपर रॉड है; जबकि ब्रिटिश सॉकेट एक पिन के आकार का जैक (ऊपर) है। यह देखा जा सकता है कि चीनी बिजली के उपकरणों के प्लग इन दोनों देशों में सीधे उपयोग नहीं किए जा सकते हैं, और इन दोनों देशों में सॉकेट भी अलग-अलग हैं, इसलिए यदि आप एक ही समय में इन दोनों देशों में जाते हैं, तो आपको दो प्रकार के उपकरण तैयार करने होंगे। प्लग कन्वर्टर्स।

 

यूरोपीय मानक और ब्रिटिश मानक रूपांतरण प्लग।

 

फ्रांस में उपयोग के लिए उपयुक्त एडेप्टर प्लग प्रकार:

 

1. ग्राउंडिंग के बिना एक से कई यूरो प्लग कनवर्टर:

 

हीरे के आकार का टक्कर इन्सुलेशन डिजाइन, फ्रेंच recessed सॉकेट में डाला जा सकता है, सॉकेट में ग्राउंड पिन काम नहीं करता है।

 

2. ग्राउंडिंग के साथ एक-से-एक रूपांतरण प्लग:

 

पिन को फ्रेंच सॉकेट में अधिक मजबूती से डाला जाता है, और प्लग में ग्राउंडिंग होल होता है जो फ्रेंच सॉकेट के ग्राउंडिंग पिन से मेल खाता है, जो ग्राउंडिंग प्रभाव को महसूस कर सकता है और प्रभावी ढंग से सुरक्षा सुनिश्चित कर सकता है।

 

3. बहुआयामी रूपांतरण सॉकेट:

 

बहु-कार्यात्मक रूपांतरण सॉकेट में बहु-राष्ट्रीय प्लग प्रकार होते हैं, जिनमें से हीरे के आकार का यूरोपीय प्लग फ्रेंच सॉकेट में उपयोग किया जा सकता है।

 

यूके में उपयोग के लिए उपयुक्त एडेप्टर प्लग प्रकार:

 

1. एक-से-कई यूके एडेप्टर प्लग

वास्तविक ब्रिटिश मानक ग्राउंडिंग पिन प्रभावी रूप से उपयोगकर्ता की सुरक्षा की रक्षा करता है।

 

2. बहुआयामी रूपांतरण प्लग

मल्टी-फ़ंक्शन रूपांतरण प्लग में बहु-राष्ट्रीय प्लग प्रकार होते हैं, जिनमें से ब्रिटिश मानक प्लग का उपयोग ब्रिटिश सॉकेट में किया जा सकता है।

 

इसलिए, यूनाइटेड किंगडम और फ़्रांस की यात्रा करते समय, आपके पास यूनाइटेड किंगडम और फ़्रांस से एक रूपांतरण प्लग होना चाहिए। आप एक अलग रूपांतरण प्लग को जोड़ सकते हैं या एक बहु-कार्यात्मक रूपांतरण प्लग ला सकते हैं। बेशक, बहुक्रियाशील रूपांतरण प्लग अधिक सुविधाजनक और व्यावहारिक है।


शायद तुम्हे यह भी अच्छा लगे

जांच भेजें