banner
समाचार विवरण

पारदर्शी पैनल इंजेक्शन मोल्ड के डिजाइन अंक

पारदर्शी पैनल इंजेक्शन मोल्ड पीएमएमए प्लास्टिक इंजेक्शन मोल्डिंग को अपनाता है, पीएमएमए में उच्च प्रकाश संप्रेषण की विशेषताएं हैं, लेकिन खराब तरलता, और इंजेक्शन मोल्डिंग प्रक्रिया मुश्किल है। इसलिए, पारदर्शी पैनल इंजेक्शन मोल्ड डिजाइन और इंजेक्शन मोल्डिंग प्रक्रिया पर अधिक ध्यान देना आवश्यक है। यह लेख मुख्य रूप से पारदर्शी पैनल इंजेक्शन मोल्ड के डिजाइन बिंदुओं का परिचय देता है।

1. उत्पाद के आकार और मोटाई और इंजेक्शन मोल्डिंग मशीन की इंजेक्शन मात्रा के अनुसार मोल्ड गुहाओं की संख्या निर्धारित करें। पारदर्शी पैनल एक संतुलित प्रवाह चैनल है। आम तौर पर, एक मोल्ड और दो गुहाएं खुलती हैं। जब आकार छोटा होता है, तो चार गुहाएं खोली जा सकती हैं। यदि 4 से अधिक गुहाएं खोली जाती हैं, तो इंजेक्शन मोल्डिंग मशीन की संचालन कठिनाई बढ़ जाएगी, जिसके परिणामस्वरूप दोष दर में वृद्धि होगी।

 

2. बिदाई सतह का चयन, क्योंकि पारदर्शी पैनल का आकार सरल है, प्लास्टिक के हिस्से के जंगम मोल्ड को छोड़ने के लिए बिदाई सतह को आम तौर पर प्लास्टिक के हिस्से के किनारे के साथ चुना जाता है। इसके अलावा, प्लास्टिक के हिस्से के किनारे के ड्राफ्ट कोण की जांच करना आवश्यक है, ड्राफ्ट कोण काफी बड़ा होना चाहिए, और क्या बिदाई सतह पर एक छोटा आर है।

 

3. पारदर्शी पैनल इंजेक्शन मोल्ड की गोंद खिला स्थिति का चयन बहुत महत्वपूर्ण है। पीएमएमए मोल्ड में, मोल्ड फ्लो चैनल को एस आकार में मोड़ना चाहिए, और फ्लो चैनल के अंत को एक लंबी ठंडी सामग्री के साथ अच्छी तरह से डिज़ाइन किया गया है, अन्यथा उत्पादन के दौरान एयर लाइन और पिघल गोंद का उत्पादन करना आसान है। पता लगाना। इंजेक्शन ढाला भाग का बड़ा सिरा गेट का चयन करता है, ताकि प्लास्टिक आसानी से गुहा को भर सके, और दो छेदों की गोंद रेखा स्पष्ट नहीं है।

 

4. निकास स्थिति के डिजाइन में, आमतौर पर पारदर्शी पैनल में थिम्बल के निशान होने की अनुमति नहीं होती है, इसलिए इजेक्शन में मदद करने के लिए सहायक प्रवाह चैनल खोलना आवश्यक है, और यह प्रवाह चैनल भी निकास की भूमिका निभाता है।

 

5. पारदर्शी पैनल इंजेक्शन मोल्ड के लिए प्रयुक्त स्टील की पसंद। आम तौर पर, आउटपुट 100 से कम होता है,000। जापानी NAK80 का उपयोग किया जा सकता है। यदि आउटपुट बड़ा है, तो S136 या अन्य स्टील को अच्छे पीसने के प्रदर्शन के साथ चुना जाना चाहिए, एचआरसी 48-52 के लिए गर्मी का इलाज किया जाना चाहिए, और पॉलिश खत्म करने के बाद, बहुत अच्छे परिणाम मिल सकते हैं।

 

6. पारदर्शी पैनल मोल्ड का इजेक्शन डिजाइन। आम तौर पर, पारदर्शी प्लेट थिम्बल के निशान की उपस्थिति की अनुमति नहीं देती है। प्लास्टिक के हिस्से का इजेक्शन इंजेक्शन पोर्ट पर डिज़ाइन किया गया इजेक्टर पिन है। एक थिम्बल को बाहर निकाल दिया जाता है, और प्लास्टिक आसानी से निकल जाता है।

 

7. शीतलन प्रणाली डिजाइन। पारदर्शी पैनल इंजेक्शन मोल्ड के आगे और पीछे के मोल्ड्स को कूलिंग सिस्टम के साथ डिज़ाइन किया गया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि इंजेक्शन मोल्डिंग के दौरान प्रक्रिया मापदंडों को अच्छी तरह से समायोजित किया जा सके।

 

8. पारदर्शी पैनल इंजेक्शन मोल्ड का मुख्य चैनल ठंडी सामग्री का सामना कर रहा है, और इसे Z- आकार की पुल रॉड के साथ डिज़ाइन किया जाना चाहिए, और उल्टे पुल सामग्री का उपयोग नहीं किया जा सकता है।


शायद तुम्हे यह भी अच्छा लगे

जांच भेजें