banner
समाचार विवरण

उच्च स्तर पर धातु मुद्रांकन भागों की गुणवत्ता में सुधार कैसे करें

1. अंतराल बहुत छोटा या असमान होने पर वर्कपीस की सतह को खरोंचने से बचने के लिए अवतल और उत्तल मोल्डों के बीच उचित अंतर को समायोजित करें।


2. अवतल-उत्तल मोल्ड की सतह को साफ रखें। मोल्ड की कामकाजी सतह या सामग्री की सतह को गंदे और समावेशन से बचाने के लिए धातु मुद्रांकन भागों के रिक्त स्थान को साफ करने से पहले साफ किया जाना चाहिए, जो धातु मुद्रांकन भागों की सतह को नुकसान पहुंचाएगा और सतह की गुणवत्ता को प्रभावित करेगा। साँचा।


3. पंच की सतह की कठोरता को उचित रूप से बढ़ाएं और मरें, और पंच की सतह की जांच करें और स्ट्रेचिंग प्रक्रिया के दौरान मर जाएं, भले ही अवशिष्ट धातु की छीलन हटा दी जाए, क्योंकि जब पंच और डाई की कठोरता कम होती है, तो धातु शेविंग सतह पर चिपक जाती है, इससे धातु के स्टैम्पिंग भागों पर खिंचाव के निशान भी पड़ेंगे।


4. मोल्ड के कोनों की खुरदरी सतह से बचने के लिए मोल्ड के कोने की त्रिज्या को पॉलिश करें और स्ट्रेचिंग के दौरान धातु के स्टैम्पिंग भागों की सतह पर खरोंचें।


5. गहरी ड्राइंग प्रक्रिया के लिए उपयुक्त स्नेहक का प्रयोग करें। यदि आवश्यक हो, अशुद्धियों को प्रवेश करने से रोकने के लिए उपयोग करने से पहले स्नेहक को फ़िल्टर करें। यदि स्नेहक खराब गुणवत्ता का है, तो स्ट्रेच्ड मेटल स्टैम्पिंग भागों की सतह खुरदरापन बढ़ जाएगा, जिससे स्टैम्पिंग सटीकता और गुणवत्ता कम हो जाएगी।


शायद तुम्हे यह भी अच्छा लगे

जांच भेजें