banner
समाचार विवरण

मेटल स्टैम्पिंग डाई ऑपरेशंस की सात उत्कृष्ट विशेषताएं:

(1) उच्च उत्पादन क्षमता प्रति यूनिट समय में पूर्ण किए गए भागों या प्रक्रिया सामग्री की संख्या सामान्य प्रसंस्करण विधियों की तुलना में कई गुना अधिक है, या सैकड़ों से हजारों गुना भी अधिक है। इसके अलावा, धातु मुद्रांकन प्रक्रिया उत्पादन क्षमता में और सुधार करने के लिए एक मोल्ड, एकाधिक भागों, और एकाधिक प्रक्रिया सामग्री संयुक्त प्रसंस्करण विधियों का उपयोग मुद्रांकन मोल्डों के सेट पर भी कर सकती है।


(2) उत्पाद की गुणवत्ता स्थिर है और विनिमेयता अच्छी है। उत्पाद बनाने के लिए धातु मुद्रांकन मोल्ड का उपयोग किया जाता है, और उत्पाद की गुणवत्ता में बदलाव को प्रभावित करने वाले कारक कम होते हैं, और नुकसान की डिग्री कम होती है। कुछ कारकों को उचित उपाय करके ठीक किया जा सकता है, ताकि उत्पाद की गुणवत्ता आदर्श सीमा के भीतर नियंत्रित हो सके। उत्पाद की गुणवत्ता की स्थिरता प्रभावी रूप से इसकी विनिमेयता सुनिश्चित कर सकती है। असेंबली लाइन के बड़े पैमाने पर उत्पादन के लिए अच्छा इंटरचेंजबिलिटी बुनियादी गारंटी है। साथ ही, यह उत्पाद रखरखाव और प्रतिस्थापन के लिए भी अनुकूल है।


(3) सामग्री उपयोग दर अधिक है। विभिन्न लेआउट विधियों के माध्यम से, जैसे: क्रॉस, विकर्ण, बहु-पंक्ति, मिश्रित, नेस्टेड, और यहां तक ​​​​कि नो-वेस्ट लेआउट विधियों के माध्यम से, यह सामग्री की उपयोग दर में प्रभावी ढंग से सुधार कर सकता है और उत्पादों की सामग्री लागत को कम कर सकता है। .


stamping copper metal part light switch


(4) सामग्री को गर्म करने की आवश्यकता नहीं है। सामान्य परिस्थितियों में, मुद्रांकन ऑपरेशन के दौरान सामग्री को गर्म करने की आवश्यकता नहीं होती है। यह न केवल ऊर्जा बचाता है, हीटिंग उपकरण और साइट कब्जे को कम करता है, बल्कि सतह के ऑक्सीकरण, जलने और हीटिंग के कारण उत्पादों के विरूपण के कारण आकार और आकार की अस्थिरता से भी बचा जाता है। यह मोल्ड पर तापमान वृद्धि के प्रतिकूल प्रभावों को भी रोक सकता है।


(5) मुद्रांकन भागों के यांत्रिक गुणों में सुधार किया गया है। धातु मुद्रांकन की सख्त घटना से प्रभावित, मुद्रांकन भागों की सतह संरचना तंग है, कठोरता और पहनने के प्रतिरोध में वृद्धि हुई है, और मुद्रांकन भागों की ताकत और कठोरता में भी सुधार हुआ है।


(6) आवेदनों की एक विस्तृत श्रृंखला। मुद्रांकन के लिए उपयुक्त कई उत्पाद हैं। यह कई प्रसंस्करण सामग्री को हल कर सकता है जो सामान्य यांत्रिक प्रसंस्करण द्वारा पूरा करना असंभव या मुश्किल है, विशेष रूप से कुछ पतले, नरम, कठिन, अजीब, सूक्ष्म भागों, या गैर-धातु सामग्री भागों के प्रसंस्करण और गठन के लिए। धातु मुद्रांकन बनाने एक मजबूत प्रसंस्करण और बनाने की विधि है।


(7) ऑपरेशन सरल है और श्रमिकों की श्रम तीव्रता कम है। उत्पादों के निर्माण की प्रक्रिया और बुनियादी गुणवत्ता की गारंटी ज्यादातर नए नए साँचे और मुद्रांकन उपकरण द्वारा दी जाती है। ऑपरेशन के दौरान मूल क्रियाएं समान होती हैं और उत्पाद की जटिलता से प्रभावित नहीं होती हैं। ऑपरेटरों को कुछ तकनीकी आवश्यकताओं की आवश्यकता होती है और ऑपरेशन शुरू करने से पहले उन्हें काम पर प्रशिक्षित किया जाता है।


शायद तुम्हे यह भी अच्छा लगे

जांच भेजें