banner
ज्ञान विवरण

धातु मुद्रांकन के लिए निरंतर मरने के स्ट्रिपर का रखरखाव

धातु मुद्रांकन निरंतर मरना:

यह एक मुद्रांकन उपकरण को संदर्भित करता है जो एक पंच प्रेस पर तय होता है और सामग्री को अलग करने या आकार देने के लिए धातु या गैर-धातु प्लेटों पर एक निश्चित दबाव डालता है।


निरंतर धातु मुद्रांकन मरने की स्ट्रिपर प्लेट के रखरखाव के लिए, मोल्ड को ध्वस्त होने पर बल समान रूप से लागू किया जाना चाहिए। आंतरिक गाइड कॉलम पर मोल्ड संरचना के लिए, स्ट्रिपर प्लेट को यह सुनिश्चित करने के लिए हटा दिया जाना चाहिए कि स्ट्रिपर प्लेट संतुलित और बाहर निकली हुई है। स्ट्रिपर प्लेट के झुकाव के कारण मोल्ड में पंच टूट सकता है।


निरंतर मरने वाली धातु की स्ट्रिपर प्लेट का डिस्सेप्लर:

निरंतर धातु की स्टैम्पिंग डाई की स्ट्रिपर प्लेट को अलग करने के लिए, पहले दो स्क्रूड्राइवर्स का उपयोग करके चुभन को संतुलित करें, और फिर बल को संतुलित करने और इसे बाहर निकालने के लिए दोनों हाथों का उपयोग करें। जब जुदा करना मुश्किल हो, तो सुनिश्चित करें कि मोल्ड के अंदर की सफाई की गई है, और लॉकिंग स्क्रू को डिसाइड किया जाना चाहिए। यदि भौतिक जाम के कारण मोल्ड क्षतिग्रस्त हो जाता है, तो कारण का पता लगाएं और संबंधित उपचार करें, और इसे आँख बंद करके न हटाएं।


stamping brass electrical part extension


स्ट्रिपिंग बोर्ड को इकट्ठा करें:

स्ट्रिपर प्लेट को असेंबल करते समय, पहले पंच और स्ट्रिपर प्लेट को साफ करें, गाइड पोस्ट और पंच के इंसर्शन स्थान पर चिकनाई वाला तेल डालें, इसे स्थिर रूप से लगाएं, और फिर इसे दोनों हाथों से दबाएं और इसे कई बार दोहराएं। यदि यह बहुत तंग है, तो इसका कारण पता करें (क्या गाइड पोस्ट और गाइड स्लीव सामान्य रूप से उन्मुख हैं, क्या विभिन्न भागों में नुकसान हैं, क्या नया पंच स्ट्रिपर प्लेट को सुचारू रूप से पारित कर सकता है, और क्या स्थिति सही है), और फिर उसके अनुसार व्यवहार करें।


खाल उधेड़नेवाला को रास्ता दें:

अगर फिक्स्ड प्लेट पर प्रेस ब्लॉक है, तो जांच लें कि स्ट्रिपिंग बैक प्लेट पर क्लीयरेंस पर्याप्त है या नहीं। स्ट्रिपर प्लेट और डाई के बीच की सामग्री संपर्क सतह पर इंडेंटेशन उत्पन्न करने के लिए लंबे समय तक मुहर लगाई जाती है। जब इंडेंटेशन गंभीर होता है, तो यह सामग्री की दबाव सटीकता को प्रभावित करेगा और उत्पाद का आकार असामान्य रूप से अस्थिर हो जाएगा। मरम्मत या फिर से पीसें। सटीकता के लिए समोच्च आस्तीन की जाँच की जानी चाहिए। यदि यह ऊंचाई के बराबर नहीं है, तो यह स्ट्रिपर प्लेट को झुकाएगा, और निरंतर धातु मुद्रांकन मरने का सटीक मार्गदर्शक और चिकनी वसंत दबाने वाला कार्य क्षतिग्रस्त हो जाएगा और इसे बनाए रखा जाना चाहिए।


शायद तुम्हे यह भी अच्छा लगे

जांच भेजें