banner
ज्ञान विवरण

धातु की मोहर लगाने वाले पुर्जे फटने का कारण क्यों बनते हैं?

धातु मुद्रांकन भागों के सामान्य फाड़ और तिरछा रूप। मध्य सुरक्षात्मक सतह ब्रैकेट की मुद्रांकन प्रक्रिया है: ब्लैंकिंग और पंचिंग-पंचिंग चीरा-फ़्लैंगिंग फॉर्मिंग-चीरा-फ़्लैंगिंग। मध्य सुरक्षात्मक सतह ब्रैकेट के गठन की प्रक्रिया के दौरान फाड़ और तिरछा के कई रूप हैं। फाड़ भागों को मुख्य रूप से वर्कपीस के छेद पैटर्न पर वितरित किया जाता है, और आर चाप साइड की दीवार के कोने पर और दीवार की गर्दन के जंक्शन पर, आदि, मुद्रांकन और उत्पादन के कारण प्रक्रिया की स्थिति में अंतर, का अनुपात प्रत्येक खंडित भाग अलग है। आंसू एक बार का आंसू हो सकता है, या थकान दरारें, यानी अदृश्य दरारें के विकास के कारण आंसू हो सकता है।


कारण विश्लेषण: साइट की वास्तविक स्थिति के अनुसार, फटने की स्थिति, फ्रैक्चर के आकार और भाग के कुचलने की डिग्री का निरीक्षण करके, यह माना जाता है कि भाग का फाड़ और तिरछा व्यवहार मुख्य रूप से फ्लैंगिंग बनाने की प्रक्रिया में परिलक्षित होता है। इस प्रक्रिया के कारण इस प्रकार हैं:


1. बनाने की प्रक्रिया पैरामीटर जगह में नहीं हैं। भाग के निर्माण के दौरान, प्रक्रिया के लिए आवश्यक है कि डाई, प्रेसिंग कोर और दो भागों को एक-दूसरे से निकटता से जोड़ा जाना चाहिए, और मशीन टूल के नीचे खिसकने पर शीट सामग्री का प्लास्टिक विरूपण मजबूर हो जाता है। बनाया। हालांकि, दबाए गए हिस्सों की अस्थिर गुणवत्ता जैसे नुकसान के कारण, यह दर्शाता है कि मशीन उपकरण का दबाव उत्पादन प्रक्रिया के दौरान दबाव में उतार-चढ़ाव की असंतुलित स्थिति में है। मुख्य कारण यह है कि प्रसंस्करण तकनीशियनों ने इस स्तर पर मशीन उपकरण के दबाव को प्रक्रिया पदनाम की आवश्यकताओं के अनुसार समय पर समायोजित नहीं किया, या प्रत्येक शिफ्ट के हैंडओवर के दौरान एक दूसरे के साथ मशीन के दबाव स्थिरता की जानकारी का संचार नहीं किया, जिसके परिणामस्वरूप भागों की खराब गुणवत्ता होती है। स्थिर करना।


2. flanging बनाने वाले सांचे के डिजाइन में दोष। सांचे को दो गुहाओं वाले सांचे के बाएँ और दाएँ भागों के लिए साझा किया जाता है। क्योंकि इस प्रक्रिया की सामग्री न केवल flanging है, बल्कि आकार बनाने वाली सामग्री भी है। इसके अलावा, भागों विशेष रूप से जटिल हैं, घुमावदार सतह संकीर्ण है, और गठन की आवश्यकताएं अवतल हैं। मोल्ड दबाने वाली सामग्री कोर बनाने की सतह आदि के अनुरूप है, जिसके परिणामस्वरूप मोल्ड संरचना की स्थिति का एक बड़ा गठन स्ट्रोक और एक छोटा दबाव क्षेत्र होता है। प्रारंभिक मोल्ड डिज़ाइन में, डिज़ाइनर ने केवल छोटी ब्लैंकिंग सतह की विशेषता पर विचार किया, लेकिन ब्लैंकिंग कोर के मार्गदर्शक स्लाइड स्ट्रोक को अनदेखा कर दिया।


शायद तुम्हे यह भी अच्छा लगे

जांच भेजें