banner
ज्ञान विवरण

स्टाम्पिंग की समस्या और उसकी सुधार विधि

चूर - चूर करना:

मोल्ड भागों, विदेशी वस्तुओं या भागों के हस्तक्षेप की अनुचित स्थापना के कारण पट्टी की सतह क्षतिग्रस्त हो जाती है। तैयार उत्पाद की उपस्थिति अच्छी नहीं है। आम हैं ए, पंच नॉट गिविंग, बी, जंपिंग चिप्स, डर्टी मोल्ड सी, पंच लोअर मोल्ड की गलत लंबाई डी, नो कॉर्नर एलिमिनेशन ई, रफ मोल्ड कोर सरफेस एफ, फैन शेप, खराब इनकमिंग मटीरियल जी, फीडिंग सेक्शन हस्तक्षेप दोषपूर्ण एच के कारण होता है, मोल्ड क्लैम्पिंग लाइन में हस्तक्षेप i, और मोल्ड भागों की चिपिंग।

ऑपरेटर को सामग्री पट्टी की वास्तविक खराब स्थिति के आधार पर, उपर्युक्त काल्पनिक चरों की जांच करनी चाहिए, और उन्हें एक-एक करके पूरी तरह से सुधारना चाहिए।


वारपेज:

सामग्री बेल्ट के छिद्रण गठन के कारण मुख्य शरीर की झुकने की घटना छिद्रण के कारण असंतुलित तनाव के कारण होती है, कुंडल पैकेजिंग के कारण लोचदार थकान, ट्रिमिंग की उपस्थिति या अनुपस्थिति, और खिला सवारी आराम, सामग्री का आंतरिक तनाव, एकरूपता, आदि सभी कारक हैं जो इसे प्रभावित करते हैं।

मोल्ड सेटिंग के लिए समायोजन स्टेशन के अलावा, लेवलिंग मशीन के उपयोग में सुधार के लिए जगह है, सामग्री बेल्ट लेआउट की ताकत, खाली स्टेशन की सेटिंग, फ्लोट और छीलने वाले बोर्ड का समन्वय, सामग्री हैंडलिंग और भंडारण की स्थिरता।


stamping iron socket electrical part


स्कफिंग:

बनाने की प्रक्रिया के दौरान मोल्ड कोर के घर्षण के कारण सामग्री या तैयार उत्पाद की सतह की क्षति। इसके अलावा, कॉपर ऑक्सीकरण के निर्णय पर ध्यान देना आवश्यक है। आम तौर पर, ए हैं, समकोण झुकने का अंतर बहुत छोटा है, बी, संपर्क आर चाप बहुत छोटा है, सी। अच्छा f, SPM गति, स्ट्रोक गति g का आइसोकाइनेटिक, डाई कोर प्रोसेसिंग h की खराब समरूपता, रॉड ढलान कोण को समायोजित करना, शीट बनाने के दौरान स्लिप j, पंच के निचले मृत केंद्र की खराब सटीकता, आदि सभी इसका कारण होंगे। इसलिए, उत्पाद की आवश्यकताओं और प्रसंस्करण के बाद की प्रकृति के अनुसार चर को नियंत्रित और अनुकूलित करना आवश्यक है।


शायद तुम्हे यह भी अच्छा लगे

जांच भेजें