banner
समाचार विवरण

घर पर पांच छेद नि: शुल्क प्लग-इन: पांच छेद खुले हैं!

घर का मूल रसोई सॉकेट "रसोई" शब्द से प्रभावित होता है, और कई लोग सोचते हैं कि यह विशेष रूप से रसोई में स्थापित है। हो सकता है कि आप अभी तक नहीं जानते हैं, इसका कारण यह है कि इसका नाम बदलकर "अनप्लगिंग के बिना पांच-छेद" क्यों किया गया था क्योंकि इसमें अनुप्रयोगों की एक विस्तृत श्रृंखला है।

लोगों के जीवन स्तर में सुधार के साथ, स्विच और सॉकेट के मानवीकृत डिजाइन पर अधिक से अधिक ध्यान दिया गया है। सॉकेट के चालू और बंद वर्तमान को नियंत्रित करने के लिए स्विच के माध्यम से घर का पांच-छेद मुक्त प्लग-इन, बहुत सुविधाजनक है। यह लिविंग रूम, बेडरूम, किचन, स्टडी, बालकनी और अन्य जगहों के लिए उपयुक्त है।

टीवी को रिमोट कंट्रोल (स्टैंडबाय) द्वारा बंद करने के बाद, कुछ आंतरिक घटक अभी भी चल रहे हैं, जो सेवा जीवन को प्रभावित करते हैं और बिजली की खपत भी करते हैं। सेट-टॉप बॉक्स की स्टैंडबाय पावर लगभग 15.2 वाट है, जो संचय के एक वर्ष के बाद बहुत सारी बिजली की खपत करेगी। एक पानी का डिस्पेंसर भी है, जहां पानी को बार-बार गर्म किया जाता है, जिससे बहुत अधिक बिजली की खपत होती है। इसलिए, उपयोग के बाद बिजली की आपूर्ति को पूरी तरह से बंद करने की सिफारिश की जाती है।

आमतौर पर बाहर जाने से पहले, बस कंप्यूटर होस्ट को बंद कर दें, पावर कॉर्ड को अनप्लग न करें, फिर भी वर्तमान होगा। विशेष रूप से गर्मियों में, कंप्यूटर स्टैंडबाय आसानी से खराब गर्मी अपव्यय, अस्थिर वोल्टेज, आदि का कारण बन सकता है, जिसके परिणामस्वरूप शॉर्ट सर्किट और सहज दहन होता है। मेजबान प्लग को खींचने और प्लग करने और आगे और पीछे प्लग की निगरानी करने के लिए यह बहुत परेशानी भरा है, और पांच छेदों में प्लग किए बिना एक बटन के साथ बिजली को काटना बहुत आसान है।


शायद तुम्हे यह भी अच्छा लगे

जांच भेजें