banner
ज्ञान विवरण

धातु मुद्रांकन भागों की प्रसंस्करण विशेषताओं

धातु के मुद्रांकन भागों में उपयोग किए जाने वाले डाई को स्टैम्पिंग डाई कहा जाता है, या संक्षेप में मर जाता है। डाई आवश्यक मुद्रांकन भागों में सामग्री (धातु या गैर-धातु) के बैच प्रसंस्करण के लिए एक विशेष उपकरण है। पंचिंग डाई स्टैम्पिंग में बहुत महत्वपूर्ण होती है। यदि कोई डाई नहीं है जो आवश्यकताओं को पूरा करती है, तो बैचों में मुहर लगाना मुश्किल है; छिद्रण की तकनीक में सुधार के बिना मर जाता है, मुद्रांकन प्रक्रिया में सुधार करना असंभव है। मुद्रांकन प्रक्रिया, मरने, मुद्रांकन उपकरण और मुद्रांकन सामग्री मुद्रांकन प्रसंस्करण के तीन तत्वों का गठन करती है। केवल जब वे संयुक्त होते हैं, तो मुद्रांकन भागों का उत्पादन किया जा सकता है।


stamping stainless steel similar Bticino 16A


यांत्रिक प्रसंस्करण और प्लास्टिक प्रसंस्करण जैसे अन्य प्रसंस्करण रूपों की तुलना में, प्रौद्योगिकी और अर्थव्यवस्था के मामले में धातु मुद्रांकन प्रसंस्करण के कई फायदे हैं। मुख्य अभिव्यक्तियाँ इस प्रकार हैं:

(1) मुद्रांकन आमतौर पर चिप्स और स्क्रैप का उत्पादन नहीं करता है, कम सामग्री की खपत करता है, और अन्य हीटिंग उपकरण की आवश्यकता नहीं होती है, इसलिए यह एक सामग्री-बचत और ऊर्जा-बचत प्रसंस्करण विधि है, और मुद्रांकन भागों के उत्पादन की लागत कम है।


(2) चूंकि मोल्ड स्टैम्पिंग प्रक्रिया के दौरान स्टैम्पिंग भागों के आकार और आकार की सटीकता की गारंटी देता है, और आम तौर पर स्टैम्पिंग भागों की सतह की गुणवत्ता को नष्ट नहीं करता है, और मोल्ड का जीवन आम तौर पर लंबा होता है, स्टैम्पिंग की गुणवत्ता होती है खराब नहीं है, और मुद्रांकन की गुणवत्ता खराब नहीं है। खैर, इसमें [जीजी] उद्धरण की विशेषताएं हैं;बिल्कुल वही [जीजी] उद्धरण;।


(3) धातु के स्टैम्पिंग भागों में बड़े आकार की सीमा और अधिक जटिल आकार के साथ भागों की प्रक्रिया होती है, जैसे स्टॉपवॉच जैसे कि घड़ियां और घड़ियां, ऑटोमोबाइल अनुदैर्ध्य बीम, पिंजरे के कवर, आदि के रूप में बड़े, साथ ही ठंड विरूपण और सख्त प्रभाव। मुद्रांकन के दौरान सामग्री। ताकत और कठोरता दोनों अधिक हैं।


(4) धातु मुद्रांकन भागों के प्रसंस्करण की उत्पादन क्षमता अधिक है, और ऑपरेशन सुविधाजनक है, और मशीनीकरण और स्वचालन का एहसास करना आसान है। चूंकि मुद्रांकन प्रसंस्करण को पूरा करने के लिए छिद्रण मरने और मुद्रांकन उपकरण पर निर्भर करता है, सामान्य प्रेस के स्ट्रोक की संख्या प्रति मिनट दर्जनों बार तक पहुंच सकती है, और उच्च गति का दबाव प्रति मिनट सैकड़ों या हजारों बार तक पहुंच सकता है, और प्रत्येक मुद्रांकन स्ट्रोक एक पंच प्राप्त कर सकते हैं इसलिए, धातु मुद्रांकन भागों का उत्पादन कुशल बड़े पैमाने पर उत्पादन प्राप्त कर सकता है।


शायद तुम्हे यह भी अच्छा लगे

जांच भेजें