banner
समाचार विवरण

वाटरप्रूफ जंक्शन बॉक्स वाटरप्रूफ क्यों होते हैं?

वाटरप्रूफ जंक्शन बॉक्स वाटरप्रूफ क्यों होते हैं:

 

 

सबसे पहले, यह जंक्शन बॉक्स वाटरप्रूफ होना चाहिए, और इसकी सामग्री वाटरप्रूफ होनी चाहिए। वर्तमान में, बेहतर जलरोधी प्रभाव वाली सबसे आम सामग्री प्लास्टिक, रबर, धातु और अन्य सामग्री हैं। जंक्शन बॉक्स के लिए, धातु स्पष्ट रूप से अवास्तविक है, मुख्यतः क्योंकि धातु एक कंडक्टर है, और इसे जंक्शन बॉक्स के लिए सामग्री के रूप में उपयोग करने से रिसाव दुर्घटनाएं आसानी से हो सकती हैं। रबर उम्र के लिए आसान और बनाने में मुश्किल है, इसलिए सामग्री के चयन के अलावा, यह इसकी डिजाइन संरचना है। संरचना इसके जलरोधी प्रभाव को सीमित करने वाला प्रमुख कारक है। एक उचित संरचना डिजाइन विभिन्न स्थितियों के कारण पानी से प्रभावी ढंग से बच सकता है।

 

 

 

वाटरप्रूफ जंक्शन बॉक्स आमतौर पर वाटरप्रूफ जोड़ों और वाटरप्रूफ जंक्शन बॉक्स के साथ उपयोग किए जाते हैं। उद्घाटन की संख्या के अनुसार, हमारे पास वाटरप्रूफ बॉक्स में एक अंदर और एक बाहर, एक में और दो से एक में और अधिक है, जिसमें निम्नलिखित विचार शामिल हैं:

 

1. निविड़ अंधकार संयुक्त आम तौर पर प्लास्टिक के निविड़ अंधकार बॉक्स की एक दीवार पर स्थापित होता है, इसलिए छेद खोलने की आवश्यकता संयुक्त के बाहरी धागे के आकार को पूरा करना है।

 

2. विचार करें कि वायरिंग और उद्घाटन कम से कम एक अंदर और एक बाहर हैं। इसमें बॉक्स की दीवार पर कम से कम दो वॉटरप्रूफ कनेक्टर और दो ओपनिंग शामिल हैं, इसलिए ओपनिंग के आकार और स्थान और सही वॉटरप्रूफ कनेक्टर के आकार का पता लगाना सुनिश्चित करें।

 

3. जंक्शन बॉक्स या अन्य विद्युत घटकों में टर्मिनलों के बावजूद, जलरोधक प्रदर्शन सुनिश्चित करने के लिए उन्हें जलरोधक कनेक्टर के माध्यम से तारित किया जाना चाहिए।

 

 

 

बॉक्स में एक सिलिकॉन सीलिंग रिंग भी होती है, ताकि ढक्कन और बॉक्स को कसकर सील कर दिया जाए, जिससे बॉक्स के वाटरप्रूफ प्रदर्शन में काफी सुधार होता है।



शायद तुम्हे यह भी अच्छा लगे

जांच भेजें