banner
समाचार विवरण

डिमर स्विच का परिचय। डिमर्स से एक गर्म आश्रय

मंदर अद्भुत प्रकाश प्रभाव पैदा कर सकता है, अंतरिक्ष और प्रकाश टकराते हैं, यह मंदर का "जादू" है! इसके साथ, कल्पना करने और बनाने के लिए स्वतंत्र महसूस करें! आमतौर पर इस्तेमाल किया जाने वाला थाइरिस्टर डिमर एक मुख्य लूप, एक ट्रिगर लूप, एक कंट्रोल लूप और एक फीडबैक सिस्टम से बना होता है, और थर्मल विकिरण प्रकाश स्रोतों को कम करने के लिए उपयुक्त होता है।

लाइट मॉड्यूलेटर

डिमर में निम्नलिखित भाग होते हैं:

मुख्य सर्किट

 

यह प्रकाश स्रोत सर्किट में श्रृंखला में जुड़े द्विदिश या यूनिडायरेक्शनल एंटी-पैरेलल थाइरिस्टर से बना है। इनपुट के एक एसी साइन वेव होने के बाद, थाइरिस्टर के माध्यम से आउटपुट एक लापता कोण और एक चरण बदलाव के साथ एक साइन वेव है। यह चित्र 2 से देखा जा सकता है कि तरंग में उच्च-क्रम हार्मोनिक्स होना चाहिए, जिससे रेडियो हस्तक्षेप होगा; दूसरे, इसके आउटपुट वोल्टेज के प्रभावी मूल्य का चालन कोण के साथ एक अरेखीय संबंध है।

 

लाइट मॉड्यूलेटर

 

ट्रिगर लूप में असतत अर्धचालक घटकों से बना विश्राम थरथरानवाला और ट्रिगर डायोड से बना अखंड एकीकृत ट्रिगर शामिल हैं। इसे प्रत्येक चक्र में इनपुट वोल्टेज के चरण-शिफ्ट चालन कोण के साथ सिंक्रनाइज़ करने के लिए आवश्यक ट्रिगर पल्स उत्पन्न करना चाहिए, और विश्वसनीय ट्रिगरिंग के उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए एक निश्चित ट्रिगर शक्ति है।

 

नियंत्रण पाश

 

आमतौर पर इस्तेमाल किए जाने वाले मैनुअल कंट्रोल के अलावा, फोटोइलेक्ट्रिक कंट्रोल, ऑडियो कंट्रोल, प्रोग्राम कंट्रोल और फीडबैक कंट्रोल जैसे कई कंट्रोल ट्रिगर लूप भी होते हैं।

 

प्रतिक्रिया प्रणाली

 

निरंतर वोल्टेज, निरंतर चालू, शॉर्ट-सर्किट संरक्षण और अन्य उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए, विभिन्न गुणवत्ता आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए फीडबैक सिस्टम बनाने के लिए बंद-लूप सुरक्षा उपायों को अपनाया जाता है।


शायद तुम्हे यह भी अच्छा लगे

जांच भेजें